सावन में सोमवार को करें ये उपाय…चट मंगनी पट ब्याह के बनेंगे योग!

भगवान शिव को सावन का महीना अति प्रिय है. ऐसी मान्यता है कि सावन महीने में भगवान शिव अपने प्रथम ससुराल कनखल में रहते हैं. शिव पुराण के अनुसार भगवान शिव बेहद भोले हैं. साधक की भक्ति से प्रसन्न होकर उन्हें मनोवांछित फल प्रदान करते हैं. अतः साधक श्रद्धा भाव से सावन महीने में महादेव की पूजा करते हैं. साथ ही सावन में विशेष उपाय भी करते हैं. अगर आप भी विवाह संबंधी परेशानी से निजात पाना चाहते हैं, तो सावन में ये उपाय जरूर करें.

पंचांग के अनुसार, 22 जुलाई से सावन के महीने की शुरुआत हो चुकी है. इस महीने में भगवान शिव और मां पार्वती की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है. साथ ही जीवन में सफलता प्राप्ति के सोमवार व्रत भी किया जाता है. मान्यता है कि ऐसा करने से साधक को मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है.

मां पार्वती को चांदी की पायल करें अर्पित
दरअसल अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि अगर आपको मनचाही जॉब नहीं मिल रही है या कारोबार में सफलता नहीं मिल रही है, तो ऐसी स्थिति में सावन के महीने में किए गए उपाय बेहद फलदायी साबित होते हैं. सावन में पूजा के दौरान मां पार्वती को चांदी की पायल अर्पित करें. ऐसा करने से तरक्की में आ रही रुकावटों से मुक्ति मिलती है और करियर में सफलता मिलती है। साथ ही कारोबार में वृद्धि होती है.

सोमवार को करें ये उपाय
पंडित कल्कि राम बताते हैं कि सावन में मात्र कुछ उपाए से विवाह में आ रही बाधा को स दूर किया जा सकता है. सावन सोमवार के दिन भगवान शिव का सच्चे मन से अभिषेक करें. साथ ही जल्द विवाह होने की कामना करें. इस टोटके को करने से विवाह में आ रही बाधा दूर हो जाती है. साथ ही मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए सावन सोमवार के दिन विधिपूर्वक भगवान शिव और मां पार्वती की पूजा करें. साथ ही श्रद्धा अनुसार गरीब लोगों में दूध, दही, सफेद वस्त्र और मिठाई का दान करें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस उपाय को करने से महादेव प्रसन्न होते हैं.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *