फराह खान की मां मेनका का 79 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

छ दिन पहले जाने-माने अभिनेता और निर्माता कृष्ण कुमार की बेटी तिशा कुमार के निधन ने पूरी इंडस्ट्री को झकझोर कर रख दिया था। इस दर्द से लोग उबरे ही नहीं थे कि अब फिल्मी दुनिया से एक और दुखभरी खबर सामने आ रही है। निर्देशक फराह खान की मां मेनका ईरानी का निधन हो गया है।

नहीं रहीं फराह की मां मेनका

फराह खान की मां और डेजी ईरानी व हनी ईरानी की बहन मेनका ईरानी अब इस दुनिया में नहीं रहीं। शुक्रवार को मुंबई में फराह की मां ने 79 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रही थीं। मेनका के निधन की खबर से फिल्म इंडस्ट्री को गहरा झटका लगा है। फैंस भी मायूसी के साथ उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

फराह खान की मां की हुई थी सर्जरी

दो हफ्ते पहले ही फराह ने अपनी मां का 79वां जन्मदिन मनाया था। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी मां के साथ फोटोज शेयर की थीं और उनके बीमारी के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था, "हम सभी अपनी मां को हल्के में लेते हैं, खासकर मैं। पिछले महीने मुझे एहसास हुआ कि मैं अपनी मां मेनका से कितना प्यार करती हूं। वो सबसे मजबूत और बहादुर इंसान हैं जिन्हें मैंने कभी देखा है। कई सर्जरी के बाद भी उनका सेंस ऑफ ह्यूमर बरकरार है।"

फराह खान ने आगे लिखा था, "जन्मदिन की शुभकामनाएं मां। आज घर वापस आने के लिए एक अच्छा दिन है। मैं आपके मजबूत होने का इंतजार कर रही हूं ताकि आप फिर से मुझसे लड़ना शुरू कर सकें। मैं आपसे प्यार करती हूं।"

सलीम खान संग कर चुकी हैं काम

फराह खान की मां मेनका खुद भी एक्ट्रेस रह चुकी हैं। उन्होंने साल 1963 में फिल्म 'बचपन' में सलमान खान के पिता और लेखक-अभिनेता सलीम खान के साथ काम किया था। यह मेनका की इकलौती मूवी थी। इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद मेनका ने सिनेमा से दूरी बना ली थी। फिर उन्होंने निर्माता कामरान खान से शादी कर ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *