T20 सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका: चमीरा और एक और खिलाड़ी बाहर

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20I सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होना है। इस सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम की परेशान बढ़ गई है।

श्रीलंकाई टीम के तेज गेंदबाज नुवान तुषारा चोटिल होकर पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। नुवान से पहले श्रीलंकाई टीम के गेंदबाज दुष्मंथ चमीरा वनडे और टी20I सीरीज से बाहर हुए थे। अब ऐसे में श्रीलंकाई टीम के लिए काफी मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है।

टी20 सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम को लगा दोहरा झटका

दरअसल, भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम के स्टार गेंदबाज नुवान तुषारा चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए है। तुषारा को प्रैक्टिस के दौरान उंगली में चोट लगी है और स्कैन में पता चला की उनकी हड्डी टूटी है। ऐसे में वह अब एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे। 

नुवान का गेंदबाजी एक्शन काफी हद तक लसिथ मलिंगा की तरह ही है। नुवान की ताकत उनकी यॉर्कर गेंदें है। ऐसे में उनके इंजर्ड होकर सीरीज से बाहर होने से टीम को बड़ा झटका लगा है। श्रीलंका क्रिकेट ने उनकी इंजरी को लेकर अपडेट जारी किया है। वहीं, उनके रिप्लेसमेंट का भी एलान हो गया है।

दिलशान मदुशंका को नुवान तुषारा का रिप्लेसमेंट बनाया है। एसएलसी ने टीम में असिथा फर्नांडो और दिलशान मधुशंका सहित दोनों घायल खिलाड़ियों (दुष्मंथ और नुवान) की जगह टीम में शामिल करने की पुष्टि की है।

अगर बात करें दिलशान मधुशंका की तो उनका प्रदर्शन LPL में कुछ खास नहीं रहा, जहां उन्होंने 6 मैचों में सिर्फ दो ही विकेट चटकाए। उन्होंने अब तक कुल 23 वनडे, 14 टी20I मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 41 और 14 विकेट क्रमश: लिए है। उन्होंने विश्व कप 2023 में 9 मैच खेलते हुए कुल 21 विकेट चटकाए थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *