कॉम्बिंग ऑपरेशन: 3 जिलों के 800 जवान नक्सलियों के सेफ जोन में घुसे; 2 मुठभेड़ों में 7 नक्सली ढेर, 10 से ज्यादा को गोली लगी

नारायणपुर/बीजापुर/ प्रदेश के नारायणपुर-बीजापुर जिले की सीमा में नक्सलियों के सबसे सेफ जोन अबूझमाड़ में फोर्स ने बुधवार की देर रात कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू किया। इसमें तीन जिलों के 800 जवान उतरे। इस क्रम में अबूझमाड़ के रेकावाया के जंगलों में फोर्स और नक्सलियों का आमना-सामना हुआ। नक्सलियों ने तब गोलीबारी शुरू कर दी।

जवानों ने जवाबी कार्रवाई कर 7 वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया। बताया गया है कि इनमें से दो नक्सलियों को नारायणपुर एसटीएफ और डीआरजी के जवानों ने, वहीं दंतेवाड़ा की तरफ से निकली फोर्स ने पांच नक्सलियों को ढेर किया है। सभी नक्सलियों के शव मिल गए हैं। साथ ही उनके पास से दो एके-47 बरामद की सूचना है।

इसके अलावा 10 से ज्यादा नक्सलियों को गोली लगी है। रात 11 बजे तक रेकावाया के जंगलों में जवानों ने बड़ी संख्या में नक्सलियों को घेर रखा था और दोनों ओर से रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही थी। सूत्रों के मुताबिक नक्सलियों के अबूझमाड़ में डेरा जमाने की बात सामने आई थी। जवानों को नक्सलियों की सटीक लोकेशन मिल गई। तब इलाके की भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए तीन जिलों बीजापुर, दंतेवाड़ा जिले की पुलिस को ऑपरेशन के लिए उतारा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *